फ्लेक्सिबल दफ्तरों की उपलब्धता के मामले में बेंगलुरु सबसे अव्वल; दिल्ली-एनसीआर पांचवे नंबर पर
फ्लेक्सिबल दफ्तरों की उपलब्धता के मामले में बेंगलुरु सबसे अव्वल; दिल्ली-एनसीआर पांचवे नंबर पर
सितंबर 2022 तक, बेंगलुरु ने 10.6 मिलियन वर्ग फुट (ग्रेड-ए संपत्ति) में दफ्तर के लिए जगह उपलब्ध थे, जो शंघाई, बीजिंग, सियोल, टोक्यो और सिंगापुर सहित सभी प्रमुख एशियाई शहरों में सबसे अधिक है।

सीबीआरई के आंकड़ों के मुताबिक, एशिया प्रशांत क्षेत्र में बेंगलुरू में सबसे अधिक 1.06 करोड़ वर्ग फुट प्रीमियम फ्लेक्सिबल ऑफिस स्पेस (दफ्तर) उपलब्ध हैं।  अपनी नवीनतम रिपोर्ट में, रियल एस्टेट क्षेत्र की  सलाहकार फर्म सीबीआरई ने कहा कि बेंगलुरु एशिया-प्रशांत क्षेत्र (एपीएसी) के शहरों की सूची में सबसे ऊपर है, जिसमें 11 प्रमुख शहरों से आगे सबसे अधिक दफ्तर उपलब्ध हैं।

सितंबर 2022 तक, बेंगलुरु ने 10.6 मिलियन वर्ग फुट (ग्रेड-ए संपत्ति) में दफ्तर के लिए जगह उपलब्ध थे, जो शंघाई, बीजिंग, सियोल, टोक्यो और सिंगापुर सहित सभी प्रमुख एशियाई शहरों में सबसे अधिक है। दिल्ली-एनसीआर ग्रेड-ए संपत्ति के मामले में 6.6 मिलियन वर्ग फुट दफ्तरों के उपलब्ध स्पेस के साथ 12 शहरों की सूची में पांचवें स्थान पर है, जबकि हैदराबाद 5.7 मिलियन वर्ग फुट स्पेस के साथ सातवें स्थान पर है। 

 

सीबीआरई के भारत, दक्षिण-पूर्व एशिया, मध्य पूर्व और अफ्रीका के चेयरमैन और सीईओ अंशुमान मैगज़ीन ने कहा, "भारत एशिया के शहरों में दफ्तरों की उपलब्धता के मामले में नेतृत्व कर रहा है। व्यवसायी बड़े पैमाने पर अपने पोर्टफोलियो और कार्यस्थल रणनीतियों को फिर से अमलीजामा पहना रहे हैं। ऐसा हाइब्रिड कार्य व्यवस्था को समायोजित करने के लिए किया जा रहा है। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!