CES 2023: सैमसंग ने पेश किए चार स्मार्ट मॉनिटर, डिजाइन देखकर उड़ जाएंगे होश
CES 2023: सैमसंग ने पेश किए चार स्मार्ट मॉनिटर, डिजाइन देखकर उड़ जाएंगे होश
Odyssey Neo G9 के साथ दावा है कि यह डुअल अल्ट्रा-एचडी रिजॉल्यूशन वाला दुनिया का पहला सिंगल मॉनिटर है। इसके अलावा सैमसंग ने Odyssey OLED G9 कर्व्ड डिस्प्ले मॉनिटर और ViewFinity S9 5K मॉनिटर को भी पेश किया है।

सैमसंग ने सोमवार (3 जनवरी) को कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2023) में अपने स्मार्ट मॉनिटर लाइनअप में चार नए मॉडल को पेश किया है। कंपनी ने ओडिसी (Odyssey), व्यूफिनिटी ( ViewFinity) सीरीज के साथ अल्ट्रा-वाइड डिस्प्ले कैटेगरी में Odyssey Neo G9 (ओडिसी नियो जी9) को पेश किया है। ओडिसी नियो जी9 के साथ दावा है कि यह डुअल अल्ट्रा-एचडी रिजॉल्यूशन वाला दुनिया का पहला सिंगल मॉनिटर है। इसके अलावा सैमसंग ने (5,120x 2,880 पिक्सल) रिजॉल्यूशन वाले ओडिसी ओएलईडी जी9 कर्व्ड डिस्प्ले मॉनिटर और व्यूफिनिटी एस9 5के मॉनिटर को भी पेश किया है। कंपनी ने स्मार्ट मॉनिटर M8 के नए 27 इंच वेरिएंट को भी शोकेस किया है। 

 

Samsung Odyssey Neo G9 की स्पेसिफिकेशन

सैमसंग के नए ओडिसी नियो G9 गेमिंग मॉनिटर का मॉडल नाम G95NC रखा गया है। इस मॉनिटर में बड़ा 57 इंच का 1000R कर्व्ड डिस्प्ले मिलता है, जो (7,680×2,160 पिक्सल) रिजॉल्यूशन, 240Hz रिफ्रेश रेट और  32: 9 आस्पेक्ट रेशियो मिलता है। मॉनिटर रिफ्लेक्शन को कम करने के लिए एक मैट डिस्प्ले को सपोर्ट करता है और इसमें डिस्प्लेपोर्ट 2.1 सपोर्ट शामिल है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह डिस्प्लेपोर्ट 1.4 की तुलना में लगभग दोगुनी तेजी से डाटा ट्रांसफर करता है।

 

Samsung Odyssey OLED G9 की स्पेसिफिकेशन

सैमसंग ओडिसी OLED G9 में डुअल क्वाड-एचडी 49 इंच 1800R कर्व्ड डिस्प्ले है, जिसमें 32:9 आस्पेक्ट रेश्यो, 0.1ms रिस्पॉन्स टाइम और 240Hz रिफ्रेश रेट है। सैमसंग के अनुसार मॉनिटर का ओएलईडी डिस्प्ले प्रत्येक पिक्सल को अलग से इल्यूमिनेट करता है, जिसमें 1,000,000:1 डायनामिक कंट्रास्ट रेशियो होता है। Odyssey Neo G9 सैमसंग गेमिंग हब ऑनबोर्ड के साथ आता है जो यूजर्स को Xbox क्लाउड गेमिंग और Nvidia GeForce Now प्लेटफॉर्म पर क्लाउड पर गेम स्ट्रीम करने की सुविधा देता है। 

 

Samsung ViewFinity S9 की स्पेसिफिकेशन

Samsung ViewFinity S9 में 5,120 x 2,880-पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला 27-इंच का मैट डिस्प्ले और 99 प्रतिशत DCI-P3 का कलर गेमोट मिलता है। मॉनिटर को क्रिएटिव प्रोफेशनल्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर सैमसंग स्मार्ट कैलिब्रेशन एप के जरिए मॉनिटर के व्हाइट बैलेंस, गामा और आरजीबी कलर बैलेंस को एडजस्ट कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB टाइप-सी पोर्ट और थंडरबोल्ट 4 शामिल हैं। ViewFinity S9 में वीडियो कॉलिंग के लिए 4K कैमरा मिलता है। 

 

Samsung Smart Monitor M8

सैमसंग स्मार्ट मॉनिटर M8 के लेटेस्ट वर्जन में 32 इंच डिस्प्ले मॉडल मिलता है। मॉडल में 4K डिस्प्ले, हाइट एडजेस्टेबल स्टैंड और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए 2K रिजॉल्यूशन वाला एक कैमरा मिलता है। मॉनिटर चार कलर ऑप्शन डेलाइट ब्लू, स्प्रिंग ग्रीन, सनसेट पिंक और वार्म व्हाइट में आता है। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!