वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने अपने बयान पर दी अब सफाई, कहा-दरगाह के बारे में नहीं की थी कोई बात
वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने अपने बयान पर दी अब सफाई, कहा-दरगाह के बारे में नहीं की थी कोई बात
वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने सभी लोगों को साथ मिलकर खूबसूरत पिरान कलियर बनाने की अपील की है। कहा कि पिरान कलियर की गंदगी को साफ करेंगे। उन्होंने अपने उस बयान पर भी सफाई दी, जिसमें दरगार के बारे में कहा गया था।

रुड़की पिरान कलियर पहुंचे वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने पूर्व में दिए गए अपने बयान पर अब सफाई दी है। अपने बयान पर अब यू-टर्न लेते हुए वक्त बोर्ड के अध्यक्ष ने शादाब शम्स ने कहा मैंने दरगाह के बारे में कोई बात नहीं की थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने पिरान कलियर विधानसभा क्षेत्र को लेकर बात उठाई थी, दरगाह साबिर पाक को लेकर नहीं।

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा कि दरगाह साबिर पाक पर पहुंचने वाले लोगों की मन्नते पूरी होती है। यहां हम सभी की गहरी आस्था जुड़ी है। उन्होंने सभी लोगों को साथ मिलकर खूबसूरत पिरान कलियर बनाने की अपील की है। कहा कि पिरान कलियर की गंदगी को साफ करेंगे। 

 

उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शादाब शम्स के विवादास्पद बयान को लेकर आम आदमी पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चे ने धरना प्रदर्शन के साथ ही पुतला फूंका। संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट और अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष कासिम चौधरी की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने आराघर चौक पर जमा होकर प्रदेश सरकार और वक्फ बोर्ड चेयरमैन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस मौके पर कहा कि वक्फ बोर्ड चेयरमैन ने आस्था के प्रतीक पवित्र धार्मिक स्थल पिरान कलियर के बारे में गैरजिम्मेदाराना बयान देकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम किया है। जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि वक्फ बोर्ड चेयरमैन ने बयान में जो कहा वह कानून सम्मत नहीं है। पिरानकलियर में मुस्लिमों के अलावा हिंदू धर्म के लोग भी चादर चढ़ाते हैं।

 

पीएम मोदी ने भी अपनी तरफ से चादर भेंट की थी। अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश प्रभारी आजाद अली ने कहा कि बिना किसी प्रामाणिक साक्ष्य के ऐसे अनर्गल आरोप लगाना कानून का उल्लंघन हैं। गलत बयानबाजी के लिए उन्हें मुस्लिम समाज से माफी मांगनी चाहिए।

पुतला दहन के बाद प्रदेश पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल डीजीपी अशोक कुमार से भी मिला और ज्ञापन सौंपकर चेयरमैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही गिरफ्तारी की मांग की। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. आरपी रतूडी, उमा सिसौदिया, आजाद अली, रजिया बेग, रवींद्र आनंद, नितिन जोशी, कमलेश रमन, विपिन खन्ना, मुकेश पांडेय, कासिम चौधरी, सुधा पटवाल, अशोक सेमवाल, रेहाना परवीन, संध्या चौटाला आदि मौजूद थे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!