ग्रैमी अवार्ड विजेता शानिया ट्वेन की डॉक्यूमेंट्री रिलीज
ग्रैमी अवार्ड विजेता शानिया ट्वेन की डॉक्यूमेंट्री रिलीज
संगीत में अपने अमिट योगदान के लिए शानिया लाइफटाइम अवार्ड पाने वाली पहली और एकमात्र महिला कलाकार हैं। उन्हें बिलबोर्ड्स वीमेन इन म्यूजिक समारोह में आइकॉन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।

ग्लोबल आइकॉन शानिया ट्वेन की डाक्यूमेंट्री 'नॉट जस्ट ए गर्ल' बीते महीने रिलीज हो चुकी है। जॉस क्रॉली के निर्देशन में बनी मर्करी स्टूडियो द्वारा निर्मित इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड कायम करते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। फिल्म में शानिया ने 90 दशक के बाद एक प्रतिष्ठित और सशक्त महिला का करिदार निभाया है। साथ ही इस फिल्म में एक्ट्रेस की कम ग्लैमरस और निजी जीवन की कहानी भी दिखाई गई है। 

 

डाक्यूमेंट्री में शानिया के शुरुआती दौर को भी दिखाया गया है। फिल्म में उनकी गरीबी से लेकर डॉली पार्टन की कहानी से उनके प्रेरित होने और फिर नैशविले में उनके पहले गायन और उनके पति से उनकी मुलाकात की झलक भी देखने को मिलती है। नॉट जस्ट ए गर्ल एक ऐसी महिला की कहानी है, जो पूरी तरह स्वतंत्र होकर अपना रास्ता खुद बनाना चाहती है। एक  ऐसे कलाकार की कहानी जिसने भारी जोखिम उठाया। यह फिल्म 26 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है।

 

बता दें कि शानिया चार और सात अगस्त को बूट्स एंड हार्ट्स फेस्टिवल में अपनी साथी कनाडाई महिला पावरहाउस लिंडसे एल और रॉबिन ओटोलिनी के साथ फेस्टिवल  में प्रदर्शन करेंगी। गौरतलब है कि शानिया ट्वेन पांच बार की ग्रैमी विजेता रह चुकी हैं। इसके अलावा वह संगीत की सबसे प्रसिद्ध ट्रेलब्लेजर में से एक हैं। बता दें कि 100 मिलियन से अधिक एल्बम्स की बिक्री के साथ ट्वेन अब तक की देश की पहले ऐसी महिला बन गई हैं, जिसके इतने एल्बम बिके हो। 

 

इतना ही नहीं उसके एल्बम 'द वूमन इन मी', 'कम ऑन ओवर', और 'अप' ने  30 से अधिक प्लेटिनम प्रमाणपत्र प्राप्त किए हैं। संगीत में अपने अमिट योगदान के लिए शानिया लाइफटाइम अवार्ड पाने वाली पहली और एकमात्र महिला कलाकार हैं। उन्हें बिलबोर्ड्स वीमेन इन म्यूजिक समारोह में आइकॉन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। 

 

 ये भी पढ़ें.. 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!