Hockey World Cup: भारत ने पहली बार खेल रहे वेल्स को 4-2 से दी शिकस्त
Hockey World Cup: भारत ने पहली बार खेल रहे वेल्स को 4-2 से दी शिकस्त
भारत पूल डी में एक भी मैच नहीं हारा। वह तीन मैचों में दो जीत, एक ड्रॉ और सात अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा। तीसरे स्थान पर स्पेन की टीम रही।

1975 की विजेता टीम भारत ने बृहस्पतिवार को हॉकी विश्वकप में पहली बार खेल रहे वेल्स को 4-2 से हरा दिया। अब क्वार्टर फाइनल के लिए भारत की टक्कर क्रॉसओवर में 22 जनवरी को न्यूजीलैंड से होगी। भारत अपने दूसरे खिताब की तलाश में है। भारत की जीत में आकाशदीप सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिन्होंने दो गोल दाए। भारत के लिए अन्य गोल शमशेर सिंह और कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने किया।

वेल्स ने मैच में दो गोल किए और दोनों ही गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर दागे। भारत पूल डी में एक भी मैच नहीं हारा। वह तीन मैचों में दो जीत, एक ड्रॉ और सात अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा। तीसरे स्थान पर स्पेन की टीम रही। स्पेन एक जीत, दो हार और तीन अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहा। भारत ने टूर्नामेंट की शुरुआत स्पेन को 2-0 से हराकर की थी। इसके बाद उसने इंग्लैंड से मुकाबला गोलरहित ड्रॉ खेला था।

 

अपने 50वें मैच में शमशेर का गोल

भारतीय खिलाड़ी शमशेर ने अपना 50वां मैच खेल रहे थे। उन्होंने 21वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर टीम का खाता खोल दिया। इसके बाद आकाशदीप ने 32वें मिनट में गोल करके टीम को 2-0 से आगे किया। इस बीच, वेल्स को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और फुरलोंग गेरेथ ने 42वें मिनट में इसे गोल में बदलकर टीम की मैच में वापसी कराई। फिर 44वें मिनट में ड्रैपर जैकॉब ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

 

आकाशदीप ने किया 3-2

मैच 2-2 से बराबरी पर चल रहा था, लेकिन आकाशदीप ने अपने अच्छी फॉर्म को जारी रखा। उन्होंने 45वें मिनट में मैदानी गोल करके टीम को मैच में 3-2 से आगे कर दिया। हालांकि मैच के 59वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर टीम का अंतर बढ़ा दिया।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!