IND vs AUS 2022: टी-20 मैच पर मौसम फेर सकता है पानी
IND vs AUS 2022: टी-20 मैच पर मौसम फेर सकता है पानी
विभाग की तरफ से कहा गया है कि अगले दो दिनों में पंजाब और हरियाणा के कई राज्यों से मानसून की विदाई शुरू हो जाएगी। इस दौरान कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी व बारिश भी हो सकती है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 मैच के दौरान मंगलवार को बारिश खलल डाल सकती है। चंडीगढ़ मौसम विभाग ने मंगलवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। हालांकि तेज बारिश की संभावना काफी कम है। चंडीगढ़ मौसम विभाग ने सोमवार के लिए भी बादल छाए रहने की संभावना जताई थी, जिसका असर शहर में देखने को मिला। ज्यादातर समय बादल छाए रहे और शाम चार बजे के समय कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। इसका असर चंडीगढ़ के तापमान पर भी देखने को मिला। 

चंडीगढ़ में सोमवार को अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस रहा। यह औसत से 3 डिग्री ज्यादा है। मोहाली में अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस और पंचकूला में 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने मंगलवार को मोहाली में भी हल्की बारिश की संभावना जताई है। 

इस दौरान अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रह सकता है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने मानसून की वापसी की भी संभावना जता दी है। विभाग की तरफ से कहा गया है कि अगले दो दिनों में पंजाब और हरियाणा के कई राज्यों से मानसून की विदाई शुरू हो जाएगी। इस दौरान कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी व बारिश भी हो सकती है।

 

टीम इंडिया का पलड़ा भारी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच मंगलवार को आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम मोहाली में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच के साथ ही रोहित शर्मा की अगुआई वाली में टीम के बेस्ट कॉम्बिनेशन को टी-20 विश्व कप से पहले परखने का मौका मिलेगा।

मैच से एक दिन पहले दोनों टीमों ने मोहाली के स्टेडियम में अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। मोहाली में भारत का पलड़ा भारी है। पीसीए स्टेडियम में टीम इंडिया ने अभी तक तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और सभी में उसने जीत दर्ज की है। 27 मार्च 2016 विश्व कप में अंतिम बार दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर मैच हुआ था, जिसे भारत ने जीता था। 

 

आंकड़ों में भारत का पलड़ा भारी 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 23 टी-20 मैच हो चुके हैं। इनमें से भारत ने 13 और ऑस्ट्रेलिया ने 9 मैच जीते हैं। एक मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ। भारत में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैच जीते और चार हारे हैं। 

 

दोनों टीमें कुछ इस प्रकार हैं

ऑस्ट्रेलिया: सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, टिम डेविड, नाथन एलिस, ऑरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, मैथ्यू वेड और एडम जम्पा। 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!