KKR vs RCB: कोलकाता ने बैंगलोर को 81 रन से हराया
KKR vs RCB: कोलकाता ने बैंगलोर को 81 रन से हराया
कोलकाता ने 89 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद शार्दुल ने रिंकू सिंह के साथ 103 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर 204 रन तक पहुंचाया।

आईपीएल 2023 के नौवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रायल चैंलेंजर्स बैंगलोर को 81 रन से हरा दिया। इसके साथ ही कोलकाता ने टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल कर ली है, जबकि बैंगलोर को पहली हार का सामना करना पड़ा है। कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 204 रन बनाए थे। इसके जवाब में बैंगलोर की टीम 17.4 ओवर में 123 रन पर सिमट गई। 

कोलकाता के लिए शार्दुल ठाकुर ने 68, रहमनुल्ला गुरबाज ने 57 और रिंकू सिंह ने 46 रन बनाए। वहीं, वरुण चक्रवर्ती ने चार, सुयश शर्मा ने तीन और सुनील नरेन ने दो विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर को एक विकेट मिला। बैंगलोर के लिए सबसे ज्यादा 23 रन कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने बनाए। डेविड विली और कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, माइकल ब्रेसवेल और हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला। इस मैच में कोलकाता और बैंगलोर के छह-छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए।

 

पहले 10 ओवर में सिर्फ गुरबाज ने लगाईं बाउंड्री

फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी को चुना। उनका यह फैसला सही साबित हुआ। चोटिल रीस टॉप्ले की जगह पर खेल रहे डेविड विली ने चौथे ओवर में वेंकटेश अय्यर (3) और मंदीप सिंह (0) को लगातार दो गेंदों पर बोल्ड कर दिया। अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज एक छोर से रन बना रहे। उनकी बदौलत पावरप्ले में कोलकाता का स्कोर दो विकेट पर 47 रन था। सातवें ओवर की पहली ही गेंद पर माइकल ब्रेसवेल ने कप्तान नितीश राणा (1) को भी चलता किया। कोलकाता ने 10 ओवर में 79 रन बनाए थे, जिसमें 54 रन गुरबाज के थे। उन्होंने 38 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें छह चौके और तीन छक्के थे। 10.5 ओवर तक सिर्फ गुरबाज ने कोलकाता के लिए बाउंड्री लगाई। 11वें ओवर की अंतिम गेंद पर रिंकू सिंह ने चौका लगाया और बाउंड्री लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। इस दौरान आरसीबी के गेंदबाजों 16 अतिरिक्त रन भी दिए, जो इस आईपीएल में सर्वाधिक हैं।

 

शार्दुल ने कोलकाता की कराई वापसी

गुरबाज को 57 रन पर कर्ण शर्मा ने आउट किया। अगली ही गेंद पर उन्होंने आंद्रे रसेल का सबसे बड़ा विकेट लिया। 12 ओवर में कोलकाता का स्कोर पांच विकेट पर 94 रन था। यहां से शार्दुल ठाकुर ने आकर पारी का रुख पलट दिया। उन्होंने आकाशीप के 13वें ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाकर 19 रन बटारे। 15वें ब्रेसवेल के ओवर में उन्होंने लगातार दो छक्के लगाए। शार्दुल और रिंकू ने 22 गेंद में 51 रन जोड़े, जिसमें शार्दुल का योगदान 42 रन था। उन्होंने जल्द ही 20 गेंद में अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। इस आईपीएल में बटलर के साथ यह सबसे तेज अर्धशतक है। बटलर भी 20 गेंद में अर्धशतक लगा चुके हैं। 33 गेंद में 46 रन बनाकर आउट होने से पहले रिंकू ने हर्षल के 19वें ओवर में दो छक्के और चौका लगाया।

 

अच्छी शुरुआत के बाद बिखरी आरसीबी

205 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम ने अच्छी शुरुआत की। विराट कोहली और सुनील नरेन ने चार ओवर में 42 रन जोड़े। इसके बाद सुनील नरेन ने 21 रन के स्कोर पर कोहली को बोल्ड किया और अगले ही ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने डुप्लेसिस को बोल्ड कर दिया। उन्होंने 12 गेंद में 23 रन बनाए। चक्रवर्ती ने अपने अगले ओवर में ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल को भी बोल्ड किया। इसके साथ ही आरसीबी की टीम मुश्किल में आ गई।

 

चोटिल टॉप्ले आईपीएल से बाहर

इस बीच आरसीबी के कोच संजय बांगड़ ने खुलासा किया कि रीस टॉप्ले चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए हैं। टॉप्ले पिछले मैच में मैदान पर कंधे के बल गिर गए थे, जिससे उनका कंधा उतर गया था। वह वापस इंग्लैंड जा रहे हैं। वहीं जोश हेजलवुड 14 अप्रैल को ऑस्ट्रेलिया से आ रहे हैं। उनके 17 अप्रैल के मैच में खेलने की संभावना है। वानिंदु हसरंगा 10 अप्रैल को न्यूजीलैंड से आ रहे हैं।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!