मोहाली का वीडियो कांड: अब चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने बनाई पांच सदस्यीय जांच कमेटी, एक सप्ताह में देगी रिपोर्ट
मोहाली का वीडियो कांड: अब चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने बनाई पांच सदस्यीय जांच कमेटी, एक सप्ताह में देगी रिपोर्ट
रविवार को मामले को तूल पकड़ता देख प्रबंधन ने देर रात आधिकारिक सूचना जारी कर आगामी छह दिनों के लिए विवि में छुट्टी की घोषणा कर दी। रजिस्ट्रार डॉ. अतुल बंसल की ओर से जारी मेल में कहा गया है कि अब 25 सितंबर को पहले की तरह शैक्षणिक गतिविधियां संचालित होंगी।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने भी हॉस्टल वीडियो कांड की जांच शुरू कर दी है। विवि की वुमन सेल मामले की जांच करेगी। पांच सदस्यीय जांच टीम एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट विवि प्रबंधन को सौंपेगी। हॉस्टल से वीडियो वायरल होने के मामले में शनिवार रात को हुए बवाल में एडीजीपी गुरप्रीत कौर देव ने विश्वविद्यालय प्रबंधन की लापरवाही की बात कही थी। इसके तत्काल बाद ही विवि प्रबंधन ने जांच कमेटी गठित की। कमेटी को प्रकरण के शुरू होने से लेकर बवाल होने तक का ब्योरा मांगा गया है। पीड़ित छात्राओं से बातचीत के बाद उनका बयान भी रिपोर्ट में कमेटी को देना है।  

 

इन बिंदुओं पर विवि की कमेटी करेगी जांच 

  • कितनी छात्राएं घटना से प्रभावित हुईं
  • वास्तव में कोई आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुआ है या नहीं
  • हॉस्टल के अंदर के जो वीडियो वायरल हुए वह किसने बनाए और किसने भेजे
  • इन वीडियो को लेकर कैसे इतना बड़ा बवाल हुआ
  • क्या छात्राओं ने पहले इस संबंध में कोई शिकायत की थी
  • पूरे प्रकरण में वार्डन की क्या भूमिका रही

 

कई विद्यार्थी अपने घर लौटे

रविवार को मामले को तूल पकड़ता देख प्रबंधन ने देर रात आधिकारिक सूचना जारी कर आगामी छह दिनों के लिए विवि में छुट्टी की घोषणा कर दी। रजिस्ट्रार डॉ. अतुल बंसल की ओर से जारी मेल में कहा गया है कि अब 25 सितंबर को पहले की तरह शैक्षणिक गतिविधियां संचालित होंगी। छुट्टी का संदेश मिलने के बाद कई विद्यार्थी खुद ही अपना बैग लेकर घर की ओर निकल पड़े, वहीं कुछ के परिजन उन्हें लेने हॉस्टल पहुंचे।

 

इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने परिजनों को यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 2 पर ही रुकने को कहा और छात्र-छात्राओं को अपना सामान बाहर लेकर आने को कहा। बिना पहचान पत्र किसी को अंदर या बाहर जाने नहीं दिया जा रहा था। गेट के बाहर भी न किसी से बात करने दिया जा रहा था और न गाड़ियों को रुकने दिया जा रहा था।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!