पीएम मोदी ने की 'ऑपरेशन दोस्त' की तारीफ,भूकंप प्रभावित तुर्किये से लौटे बचाव दल के जांबाजों से की बात
पीएम मोदी ने की 'ऑपरेशन दोस्त' की तारीफ,भूकंप प्रभावित तुर्किये से लौटे बचाव दल के जांबाजों से की बात
भारत की ओर से भेजे गए बचाव दल ने भूकंप प्रभावित देशों में कई जानें बचाईं। पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान ऑपरेशन दोस्त की तारीफ की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एनडीआरएफ और अन्य संगठनों के लोगों से बात की। इन लोगों ने तुर्किये और सीरिया में आए भीषण भूकंप के बाद बचाव अभियान में हिस्सा लिया था। भारत की ओर से भेजे गए बचाव दल ने भूकंप प्रभावित देशों में कई जानें बचाईं। पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान ऑपरेशन दोस्त की तारीफ की। इस दौरान एनडीआरएफ के डीजी अतुल करवाल भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ऑपरेशन दोस्त से जुड़ी पूरी टीम, एनडीआरएफ हो, सेना हो, वायुसेना हो या हमारी दूसरी सेवाओं के साथी हों, सभी ने बेहतरीन काम किया है। यहां तक कि हमारे बेजुबान दोस्तों डॉग स्क्वॉड के सदस्यों ने भी अद्भुत क्षमता का प्रदर्शन किया है।

 

उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति ने हमें वसुधैव कुटुंबकम की सीख दी है। इसलिए तुर्किये हो या फिर सीरिया पूरी टीम ने इन्हीं भारतीय संस्कारों का प्रदर्शन किया है। हम पूरे विश्व को एक परिवार मानते हैं। देश कोई भी हो, अगर बात मानवता की है, मानवीय संवेदना की है तो भारत मानव हित को सर्वोपरि रखता है।

गौरतलब है कि तुर्की में 30,000 से अधिक लोगों को मलबे से सकुशल बाहर निकालने के बाद एनडीआरएफ के जवान बीते 17 फरवरी को वापस वतन लौटे थे। स्वदेश लौटने पर एनडीआरएफ के जवानों का हिंडन एयरफोर्स हवाई पट्टी पर एनडीआरएफ के आला अधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया। एनडीआरएफ जवानों का पहला c-17 ग्लोबमास्टर विमान सुबह 9:00 बजे हिंडन एयरपोर्ट पहुंचा था। यहां पर एयरफ़ोर्स के अधिकारियों ने भी एनडीआरएफ को ऑपरेशन दोस्त सफल बनाने पर बधाई दी थी। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!