ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में प्रणय का जीत से आगाज
ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में प्रणय का जीत से आगाज
प्रणय ने वांग के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 5-3 (जीत-हार) कर लिया।

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय ने ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में जीत के साथ आगाज किया। प्रणय ने चीनी ताइपे के जाइजू वेई वांग को पुरुष एकल के मुकाबले में सीधे गेमों में हरा दिया। विश्व के नौवें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने 49 मिनट में यह मुकाबला 21-19, 22-20 से जीतकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

प्रणय ने वांग के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 5-3 (जीत-हार) कर लिया। केरल के 30 वर्षीय प्रणय दूसरे दौर में तीसरे वरीय इंडोनेशिया के एंथॉनी सिनिसुका और कंताफोन वांगचारोन के बीच होने वाले विजेता के साथ खेलेंगे। पहले गेम में प्रणय ने 11-4 की अच्छी बढ़त बना ली थी, लेकिन इसके बाद वह गलती कर बैठे और वांग ने इस बढ़त को कम करते हुए 14-11 कर दिया। इस बीच, प्रणय ने अच्छी वापसी करते हुए स्कोर 18-12 कर किया। फिर स्कोर 19-19 हो गया था, लेकिन आखिर में प्रणय ने 21-19 से यह गेम जीत लिया।

 

दूसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। वांग 7-2 की बढ़त के साथ आगे थे। लेकिन प्रणय ने ब्रेक तक एक अंक की बढ़त ले रखी थी। इसके बाद स्कोर 16-16 से बराबर चल रहा था, लेकिन प्रणय ने 19-17 की बढ़त हासिल की तो वांग ने स्कोर 19-19 से बराबर कर दिया। लेकिन वह दूसरा गेम प्रणय को जीतने से नहीं रोक पाए।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!