एनर्जी ड्रिंक 'रेड बुल' के मालिक डिट्रिच मात्सिट्ज का निधन, 78 की आयु में ली अंतिम सांस
एनर्जी ड्रिंक 'रेड बुल' के मालिक डिट्रिच मात्सिट्ज का निधन, 78 की आयु में ली अंतिम सांस
एनर्जी ड्रिंक 'रेड बुल' के मालिक डिट्रिच मात्सिट्ज का निधन हो गया है। उन्होंने 78 साल की आयु में अंतिम सांस ली।

एनर्जी ड्रिंक कंपनी रेड बुल के सह-संस्थापक और रेड बुल फॉर्मूला वन रेसिंग टीम के संस्थापक और मालिक ऑस्ट्रियाई  उद्योगपति डिट्रिच मात्सचिट्ज का निधन हो गया है।  उन्होंने 78 साल की आयु में अंतिम सांस ली। बता दें कि ऑस्ट्रियाई व्यवसायी मेट्सचिट्ज ने 1984 में एनर्जी ड्रिंक कंपनी की स्थापना की थी और फॉर्मूला 1 में ब्रांड की भागीदारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। मेट्सचिट्ज के पास एनर्जी ड्रिंक ब्रांड का  49% स्वामित्व था।

 

मैट्सचिट्ज का 172 देशों में व्यवसाय

मैट्सचिट्ज ने ऑस्ट्रियन-थाई समूह रेड बुल के सार्वजनिक चेहरे के रूप में प्रसिद्धि प्राप्त की थी। मैट्सचिट्ज ने पिछले साल दुनिया भर के 172 देशों में अपने कैफीन और टॉरिन-आधारित पेय के लगभग  1000 करोड़ डिब्बे बेचे।मात्सिट्ज ने न केवल एनर्जी ड्रिंक को दुनिया भर में लोकप्रिय बनाने में मदद की, बल्कि ब्रांड के चारों ओर एक खेल, मीडिया, रियल एस्टेट और गैस्ट्रोनॉमी साम्राज्य भी बनाया।

 

मैट्सचिट्ज ने अन्य खेलों में भी जमाया धाक

Red Bull की बढ़ती सफलता के साथ, उन्होंने खेलों में अपने निवेश का काफी विस्तार किया। Red Bull अब फुटबॉल क्लब, आइस हॉकी टीमों और F1 रेसिंग टीमों का संचालन करता है, और विभिन्न खेलों में सैकड़ों एथलीटों के साथ अनुबंध करता है।

 

यूरोप से लेकर अमेरिका तक अपनी धाक

रेड बुल का कहना है कि 1987 में अपने मूल ऑस्ट्रिया में अपने नए नाम के तहत संशोधित पेय को लॉन्च करने से पहले मैट्सचिट्ज ने तीन साल तक फॉर्मूला पर काम किया। Mateschitz के नेतृत्व में, Red Bull ने तेजी से अपनी बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि की, पहले यूरोप में, फिर संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी धाक जमाई। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!