सोने में सुस्ती, चांदी भी 487 रुपये प्रति किलो नीचे लुढ़की
सोने में सुस्ती, चांदी भी 487 रुपये प्रति किलो नीचे लुढ़की
शुक्रवार को सोने के भाव नौ रुपये कमजोर होकर 52,592 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर आ गए। इससे पिछले कारोबारी सेशन में सोना 52601 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर कारोबार कर रहा था।

सोने और चांदी की कीमतों में शुक्रवार को सुस्ती देखी गई। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार शुक्रवार को सोने के भाव नौ रुपये कमजोर होकर 52,592 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर आ गए। इससे पिछले कारोबारी सेशन में सोना 52601 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर कारोबार कर रहा था। 

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन चांदी की  कीमतों में भी गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली और उसके आसपास के सर्राफा बाजार में चांदी 487 रुपये लुढ़ककर 58,477 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर कारोबार कर रही है। 

 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना हल्की कमजोरी के साथ 1789 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस के भाव पर बिक रहा है। वहीं चांदी की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में सपाट बनी हुई है। वहां चांदी 20.13 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस की दर पर ट्रेड कर रही है। 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के कॉमोडिटीज सेक्शन के सीनियर एनालिस्ट तपन पटेल के अनुसार दुनियाभर में मंदी की चिंताओं के बीच सोने की कीमतों बड़ी हलचल नहीं दिख रही है। फिलहाल सोना 1790 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस की दर पर कारोबार कर रहा है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!