India-US: सीतारमण-जयशंकर से मिलीं अमेरिकी मंत्री जीना रायमोंडो
India-US: सीतारमण-जयशंकर से मिलीं अमेरिकी मंत्री जीना रायमोंडो
वित्त मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि सीतारमण और रायमोंडो ने भारत-अमेरिका के बीच मजबूत आर्थिक और वित्तीय संबंधों पर केंद्रित ठोस और बहुआयामी संबंधों पर चर्चा की है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को अमेरिका की वाणिज्य मंत्री जीना रायमोंडो से मुलाकात की। इस दौरान भारत की जी-20 प्राथमिकताओं और निवेश व व्यापार को बढ़ावा देने के लिए द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की गई। अमेरिका की वाणिज्य मंत्री ने विदेश मंत्री एस जयशंकर और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी मुलाकात की है।

वित्त मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि सीतारमण और रायमोंडो ने भारत-अमेरिका के बीच मजबूत आर्थिक और वित्तीय संबंधों पर केंद्रित ठोस और बहुआयामी संबंधों पर चर्चा की है। रायमोंडो 10 मार्च को भारत-अमेरिका वाणिज्यिक वार्ता और भारत-अमेरिका सीईओ फोरम की बैठक के लिए यहां आईं हैं। इस बैठक में दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग पर चर्चा की जाएगी। इससे दोनों देशों के बीच नए व्यापार और निवेश के अवसरों खुलेंगे।  

वहीं विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी गुरुवार को अमेरिका की वाणिज्य मंत्री जीना रायमोंडो से मिले। दोनो नेताओं ने मुलाकात के दौरान रणनीतिक व्यापार, लचीली और विश्वसनीय आपूर्ति शृंखला के साथ-साथ डिजिटल क्षेत्र में पारदर्शिता पर चर्चा की।   

 

निवेश समन्वय पर चर्चा करेंगे दोनों देश

अमेरिकी वाणिज्य मंत्री जीना रायमोंडो ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका और भारत सेमीकंडक्टर पर एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों देश निवेश समन्वय पर चर्चा करेंगे और निजी निवेश को बढ़ावा देने के लिए नीतियों के बारे में बातचीत जारी रखेंगे। रायमोंडो ने कहा कि दोनों देश सेमीकंडक्टर आपूर्ति शृंखला का एक साथ खाका तैयार करेंगे और संयुक्त उद्यमों और प्रौद्योगिकी साझेदारी के अवसरों की पहचान करेंगे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!