WPL 2023: एलिसा हीली की धमाकेदार पारी से यूपी वॉरियर्स की बड़ी जीत
WPL 2023: एलिसा हीली की धमाकेदार पारी से यूपी वॉरियर्स की बड़ी जीत
टूर्नामेंट में आरसीबी की यह लगातार चौथी हार है। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली टीम अब तक चारों मैच हार चुकी है।

यूपी वॉरियर्स ने शुक्रवार को महिला प्रीमियर लीग (WPL) के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। यूपी की यह दूसरी जीत है। उसके लिए कप्तान कप्तान एलिसा हीली ने नाबाद 96 की आतिशी पारी खेली। टूर्नामेंट में आरसीबी की यह लगातार चौथी हार है। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली टीम अब तक चारों मैच हार चुकी है। दूसरी ओर, यूपी ने तीन मैचों में दो जीत हासिल किए हैं।

सोफिया एक्लेस्टोन की शानदार गेंदबाजी की मदद से यूपी ने आरसीबी को 19.3 ओवर में 138 रन पर समेट दिया। सोफिया ने 13 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने 26 रन देकर तीन और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 26 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। जवाब में यूपी वॉरियर्ज ने 42 गेंद शेष रहते 13 ओवर में बिना विकेट गंवाए 139 रन बनाकर मैच जीत लिया।

 

एलिस पैरी और डिवाइन ही टिक पाईं

आरसीबी की ओर से एलिस पैरी ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 39 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली और छह चौके व एक छक्का जड़ा। एलिस पैरी के अलावा सोफी डिवाइन (36 रन) ही कुछ देर तक यूपी की गेंदबाजों का सामना कर पाईं। आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने टीम को निराश किया और वह चार रन ही बना पाईं।

 

हीली और देविका ने की शतकीय साझेदारी

यूपी वॉरियर्स के लिए कप्तान हीली ने अपनी नाबाद अर्धशतकीय पारी में 47 गेंदों का सामना किया और 18 चौके व एक शानदार छक्का जड़ा। वहीं, देविका वैद्य ने कप्तान का अच्छा साथ निभाते हुए 31 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाए और पांच चौके जड़े। दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने नाबाद 139 रन की साझेदारी की।

 

हीली ने बनाया टूर्नामेंट का उच्चतम स्कोर

हीली को उनकी दमदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। मंधाना ने इस सलामी जोड़ी को तोड़ने के लिए सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन कोई भी सफलता हासिल नहीं कर पाईं। हीली की नाबाद 96 रन की पारी इस टूर्नामेंट में किसी खिलाड़ी सबसे बड़ी पारी है। इससे पहले ताहिला मैक्ग्रा ने 90 रन नाबाद बनाए थे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!